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डिजिटल युग में बच्चों का ध्यान कैसे जीतें

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विकास के लिए डिजाइन, प्रत्येक एथलीट की जरूरतों को पूरा करने के आधार पर वे कौन हैं और वे अपनी यात्रा पर कहां हैं।

वीडियो गेम डिज़ाइनर अपने बजट के बड़े हिस्से को यह अध्ययन करने में लगाते हैं कि खिलाड़ी क्या चाहते हैं। वे उन निष्कर्षों को लेते हैं और अपने दर्शकों को पूरा करते हैं। फीफा सॉकर जैसा खेल अपनी 19वीं रिलीज पर कैसे हो सकता है और फिर भी सफल हो सकता है? खेल का आधार नहीं बदला है, अपने खिलाड़ी को स्थानांतरित करें, गेंद को स्थानांतरित करें, गोल करें। उपयोगकर्ता अनुभव (यूएक्स) क्या बदल गया है। प्रत्येक नई रिलीज़ के साथ, स्तर बढ़ाने, वर्दी को अनुकूलित करने, एक प्रमुख खिलाड़ी बनाने, दोस्तों के साथ और उनके खिलाफ खेलने या पूर्ण अजनबियों आदि के लिए एक नया तरीका है ... खरीदार बोलते हैं और विक्रेता सुनते हैं। वीडियो गेम ग्राहक-केंद्रित हैं।

ई-स्पोर्ट्स के लिए दूसरी चीज चल रही है "दोहराव के बिना दोहराव।" हर बार जब आप भाग लेते हैं, तो खेल अलग होता है। नए लोगों के साथ और ऑनलाइन खेलने के लिए, नई चुनौतियों को दूर करने के लिए, नई सुविधाओं को अनलॉक किया गया - आपको विचार मिलता है। गेमर्स अनुभव में डूबे जा रहे हैं। यह सब खेल के बारे में नहीं है। यह उस वातावरण के बारे में है जो खेल बनाता है।

क्या युवा लैक्रोस सूट का अनुसरण कर रहा है, या अनुभव स्थिर है?

क्या आप सुन रहे हैं, "यही वह तरीका है जिसे हम करने जा रहे हैं? मेरे कोच ने इसे इस तरह किया, उनके कोच ने इसे इस तरह किया, और मेरे कोच के कोच के कोच ने इसे इस तरह किया। वह एक सर्व-सब कुछ था, इसलिए हम इसे कैसे करने जा रहे हैं। ”

हम अभी भी Fortnite और Minecraft के युग में पोंग खेल रहे हैं। हमारा ऑपरेटिंग सिस्टम पुराना है।

लैक्रोस एथलीट डेवलपमेंट मॉडल (एलएडीएम) युवा एथलीटों के साथ काम करने के लिए एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम है। यह एक दर्शन है कि हम लैक्रोस को कैसे बदल सकते हैं ताकि अधिक से अधिक बच्चों को यथासंभव लंबे समय तक, सर्वोत्तम संभव वातावरण में खेल सकें। हमने बच्चों की बात सुनी है, इस शोध का अध्ययन किया है कि वे कौन हैं, वे क्या चाहते हैं और वे इसे कैसे वितरित करना चाहते हैं। हमने यह जानकारी ली है और इसे हर पहलू में बुना है कि बच्चे लैक्रोस का अनुभव कैसे करते हैं, विशेष रूप से हमारे द्वारा बनाया गया वातावरण।

अगर हम ई-स्पोर्ट्स के खिलाफ लड़ाई जीतने जा रहे हैं, और इसके परिणामस्वरूप बचपन का मोटापा और शारीरिक फिटनेस की कमी है, तो हमें बदलने की जरूरत है। यह काफी अच्छा नहीं है कि वापस बैठें और अच्छे पुराने दिनों के बारे में याद करें या विलाप करें कि बच्चे कैसे अलग हैं। हमें कार्रवाई करने की जरूरत है। हमारे कोच डेवलपमेंट प्रोग्राम (सीडीपी) प्रशिक्षकों में से एक के रूप में इतनी वाक्पटुता से कहते हैं, "समायोजित करें हमें चाहिए।"

जब खेल में कुछ काम नहीं कर रहा हो तो कोच रणनीति या रणनीति बदलने के बारे में कुछ नहीं सोचते हैं। युवा खेल भागीदारी समग्र रूप से गिर रही है और युवा लैक्रोस विकास नुकसान से मेल नहीं खा रहा है, यह समायोजित करने का समय है।

तो, हम कैसे समायोजित करते हैं?

  1. मैदान पर एक कार्निवल बनाएँ। a . बनाने के लिए जो कुछ भी आवश्यक हो वह करेंमज़ा और बच्चे केंद्रित वातावरण। उन्हें उन खेलों पर कुछ नियंत्रण दें जो आप अभ्यास में खेलते हैं। के लिए समय निकालेंमुफ्त खेलजहां वे प्रयोग कर सकते हैं और नए कौशल विकसित करने का प्रयास कर सकते हैं।

  2. समाविष्टछोटा पक्षीय कम से कम प्रतीक्षा करने के लिए विभिन्न स्टेशनों का उपयोग करते हुए खेल को अभ्यास में लाएं। ये 3v3, 3v2, 4v3, कुछ भी हो सकते हैं। बच्चों को आगे बढ़ाएं और भाग लें। वीडियो गेम में लाइनें नहीं होती हैं और शायद ही कभी 10 बच्चों को बारी आने से पहले एक खिलाड़ी के कुछ करने के लिए इंतजार करना पड़ता है। जब वे चल रहे हों या एक प्रतिनिधि के ठीक बाद उन्हें प्रशिक्षित करें, लेकिन कृपया पूरी टीम को न रोकें क्योंकि एक खिलाड़ी को ग्राउंड बॉल को स्कूप करने के लिए कम होने पर एक रिफ्रेशर की आवश्यकता होती है।

  3. अपनी प्रथाओं की योजना बनाएं। हमने इसे पिछली पोस्टों में कहा है, लेकिन बच्चे मिनी-वयस्क नहीं हैं।विकास के लिए डिजाइन, प्रत्येक एथलीट की जरूरतों को पूरा करने के आधार पर वे कौन हैं और वे अपनी यात्रा पर कहां हैं।

यूएस लैक्रोस आपकी सहायता के लिए यहां है।हमारा ई-लर्निंग सिस्टम (मैं यहां विडंबना देखता हूं) आपके लिए अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को बदलने के लिए कुछ बेहतरीन विचार प्राप्त करने के दर्जनों अवसर हैं। हमारे पास हैमोबाइल कोच ऐप सैकड़ों खेलों के साथ जो दोहराव के बिना दोहराव प्रदान करते हैं। प्रत्येक आयु वर्ग और उनकी संबंधित जरूरतों के लिए विशेष रूप से विकसित पूर्व-निर्मित अभ्यास योजनाएं हैं। हर साल हमारा सीडीपी टीम कोच प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करती है.

जब हम सब कुछ का लाभ उठाते हैं जो हम अब बच्चों के बारे में जानते हैं और उस माहौल को बदलते हैं जिसमें हमारे एथलीट भाग लेते हैं, तो हम देखेंगे कि और बच्चे मुस्कुराते हुए, पसीना बहाते हुए और होशियार हो जाएंगे।

जब ऐसा होगा, तो शायद हम Fortnite को हरा देंगे।

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